कोरोना के दौर में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है। इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज की टीमें आज से साउथैम्पटन में पहला टेस्ट खेलेंगी। कई बदलाव देखने को मिलेंगे। दर्शकों के बिना प्लेयर्स को स्टैंड्स सूने नजर आएंगे। चार महीने क्रिकेट नहीं हुआ। इस वजह से हर देश के क्रिकेट बोर्ड को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान हुआ। स्टाफ की सैलरी कम की गईं। श्रीलंका ने तो कुछ कर्मचारियों को निकाल भी दिया।

आईसीसी ने फैसला किया है कि टेस्ट क्रिकेट में खिलाड़ी जो जर्सी पहनते हैं, उनमें स्पॉन्सर लोगो पहले से काफी बड़े होंगे। यह फैसला इसलिए किया गया है ताकि स्पॉन्सर्स का हौसला बढ़ाया जा सके और वो टेस्ट क्रिकेट से जुड़े रहें।

स्पॉन्सर लोगो में क्या बदलाव होगा?
टेस्ट क्रिकेट में प्लेयर्स की जर्सी में ज्यादा बदलाव नहीं किए जाते। बांह और सीने पर बाईं तरफ 10 स्क्वायर इंच का लोगो होता था। अब यह बिल्कुल अलग होगा। इसका साइज तीन गुना से ज्यादा बढ़ाने को मंजूरी दी गई है। अब 10 की बजाए 32 स्क्वायर इंच का लोगो होगा। यह जर्सी यानी टी-शर्ट और स्वेटर पर होगा। फिलहाल, एक साल के लिए नए लोगो की मंजूरी दी गई है। जरूरत होने पर इसे बढ़ाया भी जा सकता है।

एक बदलाव जो पहले हुआ
आईसीसी ने जब टेस्ट चैम्पियनशिप शुरू की तो उसने जर्सी में एक बदलाव किया। हर प्लेयर की जर्सी के पीछे उसका नाम और जर्सी नंबर दिया गया। इसका विरोध भी हुआ। लेकिन, आईसीसी ने कहा कि दूर बैठे दर्शक प्लेयर्स को पहचान सकें, इसलिए यह बदलाव किया गया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Sponsor Logo Placement/ICC Rules Update | England Vs West Indies 1st Test Match Updates; 32 Square Inch Sponsor Logo In Test Shirts And Sweaters


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iIqGmk
via IFTTT