भगवान वेंकटेश्वर स्वामी श्री बालाजी के पवित्र स्थल तिरुमला तिरुपति देवस्थानम में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हाल ही में भगवान बालाजी के जीयर स्वामी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही अब तक तिरुमला में कार्यरत 170 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए हैं।

मंदिर के चेयरमैन वाईवी सुब्बा रेड्डी ने बताया कि कोरोना संक्रमितों में 18 पुजारी, 100 सुरक्षाकर्मी, 20 लड्डू प्रसाद बनाने वाले और कल्याणकट्टु में दो कर्मचारी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 60 साल से अधिक उम्र वालों को ड्यूटी पर से छुट्टी दे दी गई है। यदि स्थिति और बिगड़ती है तो भक्तों के दर्शनों को भी बंद किया जा सकता है।

तिरुमला में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते भक्तों मेंं डर सा माहौल पैदा हो गया है

उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर के पुजारी स्वस्थरहने पर ही भगवान बालाजी की पूजा-अर्चना ठीक प्रकार से हो पाती है। एक सवाल के जवाब में चेयरमैन ने कहा कि दर्शनों को कम करने या बढ़ाने का सवाल ही उत्पन्न नहीं होता है। दूसरी ओर कहा जा रहा है कि तिरुमला में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते भक्तों मेंं डर सा माहौल पैदा हो गया है।

भगवान बालाजी के दर्शन करने के लिए आने वाले भक्तों में पहले जैसी उत्सुकता नहीं हैं। फिर भी कुछ भक्त हमेशा की तरह भगवान बालाजी के दर्शन करने के लिए आते-जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
मंदिर के चेयरमैन वाईवी सुब्बा रेड्डी ने बताया कि कोरोना संक्रमितों में 18 पुजारी, 100 सुरक्षाकर्मी, 20 लड्डू प्रसाद बनाने वाले और कल्याणकट्टु में दो कर्मचारी शामिल हैं।


from Dainik Bhaskar /national/news/170-employees-of-corona-in-tirumala-tirupati-devasthanam-discharged-from-duty-over-60-years-of-age-127528840.html
via IFTTT