गैंगस्टर विकास दुबे का करीबी अमर दुबे एनकाउंटर में मारा गया, यूपी एसटीएफ ने हमीरपुर में घेर लिया था

कानपुर हत्याकांड के छठे दिन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के करीबीअमर दुबे का एनकाउंटर कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हमीरपुर में अमर को मार गिराया। वह कानपुर के चौबेपुर के विकरू गांव में हुए हत्याकांडमें शामिल था और विकास का राइट हैंड कहा जाता था।पुलिस ने अमर पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था।

अमर दुबे (बाएं) विकास दुबे के साथ। (फाइल फोटो)

दूसरी तरफ विकास की तलाश जारी है। पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली के बदरपुर के एक होटल में छापा मारा था। होटल के बाहर और रिसेप्शन पर लगे सीसीटीवी फुटेज में विकास दुबे से मिलते-जुलते चेहरे का एक व्यक्ति दिखा है। वहां से 3 लोगों को पकड़ा गया है। उन्होंने यह कबूला है कि विकास उनके साथ था, लेकिन पुलिस ने अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं जारी किया है।

कानपुर हत्याकांड की जांच कर रहे एसटीएफ के डीआईजी अनंत देव त्रिपाठी को सरकार ने हटाकर पीएसी भेज दिया है। शहीद हुए डीएसपी देवेंद्र का एक खत सामने आया था। यह खत तत्कालीन कानपुर एसएसपी अनंत देव को लिखा गया था। इसमें कहा गया था कि चौबेपुर के थानेदार विनय तिवारी, विकास दुबे को बचाने का काम कर रहे हैं और इन पर कार्रवाई की जाए।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
एसटीएफ ने अमर को सरेंडर करने का मौका दिया था, लेकिन उसने फायरिंग कर दी।


from Dainik Bhaskar /national/news/kanpur-encounter-case-amar-dubey-close-aide-of-history-sheeter-vikas-dubey-has-been-killed-in-an-encounter-127490615.html
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments