आतंकियों ने सीआरपीएफ टीम को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया, एक जवान के जख्मी होने की खबर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ पर हमला किया है। यह हमला आईईडी से किया गया है। इसमें एक जवान के जख्मी होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि आतंकी बड़ा नुकसान पहुंचाना चाहते थे, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए।

मई में ऐसा ही हमला नाकाम किया था

सुरक्षाबलों ने 28 मई को एक ऐसे ही हमले को नाकाम किया था। उन्हें बांदीपोरा जिले मेंराजपुरा रोड पर शादीपुरा के पास एक सफेद सेंट्रो कार मिली थी, जिसमें आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) मिली थी। कार केअंदरड्रम में विस्फोटकरखा था। खबर लगते हीसुरक्षाबलों ने आसपास का इलाका खाली करा लिया था। इसके बाद बम डिस्पोजल स्क्वाड ने कार को उड़ा दिया। विशेषज्ञों का अनुमान था कि कार में करीब 40-50 किलो विस्फोटक था।

पुलवामा हमले में 350 किलो आईईडी का इस्तेमाल हुआ था

  • 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के अवन्तीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। गोरीपुरा गांव के पास हुए इस हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे।

  • आत्मघाती ने विस्फोटक से लदी गाड़ी सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस से टकरा दी थी। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। पुलवामा हमला कश्मीर में 30 साल का सबसे बड़ा आतंकी हमला था। आतंकियों ने हमले के लिए 350 किलो आईईडी का इस्तेमाल किया था।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
आतंकी बड़ा नुकसान पहुंचाना चाहते थे, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar /national/news/jammu-kashmir-pulwama-terror-attack-on-crpf-news-and-updates-127479813.html
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments