ट्रम्प की लोकप्रियता बढ़ रही; बिडेन 43% लोगों की पसंद तो ट्रम्प को 40% लोगों का साथ, जुलाई में यह अंतर 7% से ज्यादा था

जैसे-जैसे अमेरिकी चुनाव नजदीक आ रहे हैं, ट्रम्प और बिडेन की लोकप्रियता पर तमाम तरह के सर्वे हो रहे हैं। अब एक सर्वे में सामने आया है कि बिडेन की लोकप्रियता ट्रम्प की तुलना में केवल 3% ज्यादा है। जुलाई में हुए सर्वे में यह अंतर 7% से ज्यादा था। नए सर्वे के मुताबिक, ट्रम्प की लोकप्रियता पहले से बढ़ी है।

43% लोगों की पसंद बिडेन, 40% की ट्रम्प
यह सर्वे द हिल एंड हैरिस ने किया है। सर्वे के मुताबिक जहां बिडेन 43% लोगों की पसंद हैं, वहीं 40% लोग ट्रम्प को पसंद करते हैं। इससे पहले जुलाई में हुए सर्वे में बिडेन ट्रम्प से 7 पॉइंट आगे थे। बुधवार को Realclearpolitics.com (आरसीपी) पर पोस्ट किए गए 3 नेशनल सर्वे के मुताबिक, बिडेन को ट्रम्प पर औसतन 5% की बढ़त हासिल है।

ट्रम्प, बिडेन के साथ प्रेसिडेंशियल 4 डिबेट चाहते हैं
इधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के साथ 4 प्रेसिडेंशियल डिबेट करना चाहते हैं। अभी तक प्रेसिडेंशियल डिबेट के कमीशन ने केवल 3 डिबेट ही तय की हैं, जो 29 सितंबर, 15 अक्टूबर और 22 अक्टूबर को होनी हैं। ट्रम्प के कैंपेन के रिप्रेजेंटेटिव रुडोल्फ डब्ल्यू गुइलियानिम ने प्रेसिडेंशियल डिबेट के कमीशन को इस बारे में एक लेटर भी लिखा है। उन्होंने कहा कि सितंबर की शुरुआत में एक डिबेट होनी चाहिए।

अमेरिका से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...
1. ट्विटर की ट्रम्प पर सख्ती:कोरोना पर गलत जानकारी देने पर ट्रम्प कैंपेन का अकाउंट ब्लॉक, दावा किया था कि बच्चों का इम्यून सिस्टम कोविड-19 के लिए मजबूत
2. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव:जो बिडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी ने कहा- सत्ता में आए तो भारत से रिश्ते ज्यादा मजबूत करेंगे; पार्टी के एजेंडे में इस बार पाकिस्तान की जगह चीन का जिक्र



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
2017 में एक कार्यक्रम के दौरान ट्रम्प और बिडेन। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं। - फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EWbnHv
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments