3 अगस्त, दिन सोमवार। रक्षाबंधन की बहुत-बहुत बधाई। त्यौहार का मौका है। उल्लास-उमंग में होंगे। लेकिन, इन सबके बीच सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क जैसी बातें हमें बिल्कुल भी नहीं भूलनी हैं। अब खबरों की ओर...

1- अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, बिग बी को अस्पताल से छुट्टी मिली
खबरों में कोरोना की बात न करनी पड़े तो कितना अच्छा हो। पर, अफसोस कि कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टरों की सलाह पर वे अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। अमिताभ बच्चन की कोरोना रिपोर्ट 22 दिन बाद निगेटिव आई और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। लेकिन, उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री कमल रानी की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई।

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 लाख के पार हो चुकी है। 5.78 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं। संक्रमण की दर और गंभीर मरीजों की संख्या भी चिंता बढ़ाने वाली है। एक अच्छी बात यह हुई है कि सबसे ज्यादा संक्रमित तीन राज्यों में पहली बार एक दिन में नए केस का आंकड़ा एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों से कम है।

पढ़ें पूरी खबर

2- सुशांत के बैंक खाते से निकाली गई थी बड़ी रकम
सुशांत सुसाइड केस की मिस्ट्री गहराती जा रही है। उनके बैंक खाते की डिटेल सामने आई है। जिसके मुताबिक, तीन महीने में सुशांत के खाते से तीन करोड़ से ज्यादा रुपए निकाले गए। आरोप है कि इन पैसों का एक बड़ा हिस्सा सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के लोगों पर खर्च हुआ। खाते से लाखों रुपए का भुगतान पूजा सामग्री और दक्षिणा के लिए किया गया है।

सुशांत के परिवार का कहना है कि इस पूजा-पाठ के जरिए रिया ने सुशांत पर जादू-टोना किया। आरोप कितने सच हैं, यह तो जांच में सामने आएगा। लेकिन, जांच को लेकर बिहार और मुंबई पुलिस आमने-सामने है। बिहार पुलिस का कहना है कि मुंबई पुलिस ने उससे पोस्टमार्टम रिपोर्ट जैसी बुनियादी सूचना तक नहीं साझा की।

पढे़ें पूरी खबर

3- राजस्थान की सियासत में 'नेटवर्क' गायब
राजस्थान की राजनीति का ऊंट जयपुर से जैसलमेर पहुंच चुका है। यह किस करवट बैठेगा, इसके लिए सुर्खियों पर नजर जमाए रखिए। जयपुर से जैसलमेर पहुंचे कांग्रेस विधायक यहां भी होटल में योग करते नजर आए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी विधायकों से मिलने जैसलमेर पहुंचे। कांग्रेस नेताओं का दावा है कि विधायक होटल से जरूरी काम निपटा रहे हैं।

लेकिन, एक समस्या भी है। जैसलमेर के जिस सूर्यगढ़ होटल में विधायक ठहरे हैं, वहां मोबाइल नेटवर्क ठीक से नहीं आता। होटल के शहर से बाहर होने की वजह से भी ऐसा हो सकता है। लेकिन, यह भी सुगबुगाहट है कि ऐसा होटल जानबूझकर चुना गया है। जिससे मोबाइल के जरिये विधायकों के तार कहीं और से न जुड़ जाएं।

पढे़ं पूरी खबर

4- अब बात अयोध्या की
भूमि पूजन के लिए पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में होंगे। लेकिन, राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अयोध्या नहीं जाएंगे। दोनों बुजुर्ग नेता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समारोह में शामिल होंगे।

भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं। स्थानीय प्रशासन ने कोरोना को लेकर सख्त दिशा-निर्देश जारी किए हैं। साथ ही पूरे शहर को सैनिटाइज भी किया जा रहा है।

पढ़ें पूरी खबर


5-आईपीएल के साथ 'वुमेंस आईपीएल' भी
कोरोना के कारण आईपीएल इस साल यूएई में खेला जाएगा, यह हुई पहले की बात। अब अपडेट यह है कि आईपीएल के साथ ही 'वूमेंस आईपीएल' यानी चैलेंजर ट्रॉफी भी खेली जाएगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद इसकी पुष्टि की है। वूमेंस टी-20 लीग चैलेंजर ट्रॉफी के कार्यक्रम के बारे में ज्यादा कुछ साफ नहीं है।

लेकिन, आईपीएल के लास्ट फेज यानी 1 से 10 नवंबर के बीच इसके मैच हो सकते हैं। पहली बार महिलाओं की यह टी-20 लीग 2018 में खेली गई थी।

पढे़ं पूरी खबर


6- आज के लिए क्या कहते हैं तारे-सितारे
राशिफल : एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार आज आयुष्मान और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहे हैं। इन शुभ योगों का फायदा मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, मकर और कुंभ राशि वाले लोगों को मिलेगा। तुला, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वाले लोगों को आज के दिन थोड़ा संभलकर रहना होगा। मेष और वृष राशि वाले लोगों के लिए आज सितारे मिले-जुले रहेंगे।

विस्तार से पढ़ें

अंक फल : न्यूमेरोलॉजिस्ट डॉ. कुमार गणेश के अनुसार तीन अगस्त यानी आज के दिन का मूलांक 3, भाग्यांक 6 है। आज के दिन अंक 2 वाले लोगों को अपनी योजना में बदलाव करना पड़ सकता है। अंक 4 वाले लोगों के लिए भी कार्य की अधिकता रह सकती है। वहीं, 1 अंक वालों को इवेंट मैनेजमेंट के क्षेत्र में अच्छा मौका मिल सकता है।

विस्तार से पढ़ें



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Amit Shah tested Positive For Coronavirus, Amitabh Bachchan Tested Negative and rakshabandhan festival


from Dainik Bhaskar /national/news/amit-shah-tested-positive-for-coronavirus-amitabh-bachchan-tested-negative-and-rakshabandhan-festival-127579963.html
via IFTTT