राज्य के कई जिलों में जहर पहुंचाने वाले ढोटिया की प्रेमिका भी गिरोह में शामिल, रखती है लाइसेंसी हथियार

पंजाब में बीते दिनों में जहरीली शराब की वजह से 111 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं अब पुलिस प्रशासन भी इस जहर को इलाके में फैलाने वाले गिरोह पर नकेल कसने में जुटी है। पुलिस ने इस कांड के मास्टरमाइंड कश्मीर सिंह पंडोरी से पूछताछ के आधार पर 1100 लीटर मिथाइल अल्कोहल की बरामद किया है। उसके घर से मिले दस्तावेजों में एक डायरी भी है, जिसमें शराब माफिया के साथ पैसे के लेन-देन का ब्यौरा है। साथ ही पता चला है कि जहरीली शराब तैयार करके विभिन्न जिलों में बेचने वाले रछपाल सिंह शाली ढोटिया की प्रेमिका भी इस गिरोह में सक्रिय है। वह लाइसेंसी हथियार रखने की शौकीन है।

रछपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए दो दिन पहले चंडीगढ़ गई टीम उसे तो नहीं पकड़ सकी, पर उसके दो साथी जरूर काबू किए हैं। इन दोनों के कुरियर कंपनी से जुड़े होने के चलते पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि कहीं कुरियर से नशीले पदार्थों की तस्करी तो नहीं होती थी। पुलिस सूत्रों के मुतबिक आरोपी रछपाल सिंह शाली ढोटिया की प्रेमिका का पता चला है। वह पहले ढोटिया गांव में रहती थी। प्रेमिका के नाम पर लाइसेंसी हथियार भी है। अब तक थाना सदर पुलिस ने इस मामले में कुल दस आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें निर्मल सिंह निम्मा, अतर सिंह ढोटिया, सुखदेव सिंह ढोटिया भी तरनतारन से संबंधित हैं। हरदीप सिंह गोल्डी (थोहा, पटियाला), नरिंदर सिंह (बलसूया, पटियाला), गुरजंट सिंह (शेखनमाजरा, मोहाली) व भिंदर सिंह (जांसली, मोहाली) शामिल हैं।
सेहत का हवाला दे मास्टरमाइंड कश्मीर ने की एसी रूम की मांग
बुधवार को पुलिस ने दस आरोपियों को अदालत में पेश किया। वहां से सभी को सात अगस्त तक और पुलिस रिमांड लिया गया है। गांव पंडोरी गोला के आरोपी कश्मीर सिंह ने अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए पुलिस के साथ एसी की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की। उसने दो बार भूखा रहने की भी चेतावनी दी। मेडिकल टेस्ट में वह पूरी तरह फिट पाया गया।
जंडियाला गुरु के ढाबे पर डिलीवरी के बाद तीन जिलों में होती थी सप्लाई
जहरीली शराब के मौतों के मामले में पुलिस की जांच में सामने आया है कि शराब तस्करों ने जीटी रोड पर स्थित जंडियाला गुरु के पास एक ढाबे को डिलीवरी प्वाइंट बना रखा था। आरोपित सतनाम सिंह तरनतारन के पंडोरी गोला में लाहन निकालता था और फिर उसे ऑन डिमांड सप्लाई करता था। पेमेंट तय होने के बाद तस्कर गोबिंदरबीर, बलविंदर कौर और बटाला के तस्कर ढाबे पर पहुंच कर देसी शराब की डिलीवरी लेते थे। इस मामले में अभी तक मृतकों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं आई है। पुलिस ने विसरा मोहाली लैब भेजा है।

जहरीली शराब से एक और व्यक्ति की आंखों की रोशनी
इसी बीच जहरीली शराब पीने के कारण बुधवार को भी एक और व्यक्ति की आंखों की रोशनी चली गई। थाना वैरोंवाल के गांव मुगलाणी के 30 वर्षीय युवक बलवंत सिंह अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में उपचाराधीन है। उसके बयान पर पुलिस ने जहरीली शराब बेचने वाली महिला हरभजन कौर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
जहरीली शराब पीने से बिगड़ी ीालत के चलते तरनतारन अस्पताल में भर्ती लोगों के परिजन। फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar /national/news/police-got-10-accused-on-remand-till-7th-august-1100-litre-methyl-alcohol-also-recovered-127590358.html
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments