विराट-सचिन समेत कई क्रिकेटर्स ने घटना पर दुख जताया, कोहली ने कहा- हादसे में प्रभावित होने वाले लोगों के साथ मेरी दुआएं

केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर शुक्रवार शाम को दुबई से आ रहा विमान लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गया। इसमें अब तक 18 लोगों की मौत हुई है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर समेत कई क्रिकेटर्स ने इस हादसे पर दुख जताया है।

विराट ने इस पर ट्वीट किया कि मेरी दुआएं उन लोगों के साथ हैं, जो कोझीकोड विमान हादसे में प्रभावित हुए हैं। साथ ही, उन लोगों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं, जिन लोगों ने हादसे में जान गंवाई।

पूर्व क्रिकेटर तेंदुलकर ने भी लिखा कि हादसे का शिकार हुई एयर इंडिया की फ्लाइट में बैठे लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। इस हादसे में अपने करीबियों को खोने वालों के साथ मेरी संवेदनाएं।

हादसे में पायलट और को-पायलट की मौत

कोझीकोड एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे में पायलट रिटायर्ड विंग कमांडर दीपक वसंत साठे और को-पायलट अखिलेश कुमार की भी मौत हुई है। 123 यात्री घायल हैं। इलाज करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि कई की हालत गंभीर है।

वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट दुबई से लौट रही थी

वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की यह फ्लाइट AXB-1344 दुबई से लौट रही थी। 190 यात्रियों में 128 पुरुष, 46 महिलाएं, 10 बच्चे और 4 क्रू मेंबर्स और 2 पायलट शामिल थे। हादसे में जान गंवाने वाले पायलट कैप्टन दीपक वसंत साठे वायुसेना में टेस्ट पायलट थे। वे एनडीए के पासआउट थे और सोर्ड ऑफ ऑनर से भी नवाजे गए थे। उनके भाई ने भी करगिल की जंग में शहादत दी थी और उनके पिता भी सेना से रिटायर हुए हैं।

डीजीसीए ने मामले की जांच के आदेश दिए

डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन यानी डीजीसीए ने इस घटना की डिटेल जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने कहा कि लैंडिंग के दौरान प्लेन में आग नहीं लगी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना के बाद केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन से बात की और केंद्र सरकार की तरफ से हरसंभव मदद देने का भरोसा दिलाया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
कोझीकोड एयरपोर्ट पर हुए विमान हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हुई, जबकि 123 लोग घायल हुए हैं। डीजीसीए ने घटना की डिटेल जांच के आदेश दिए हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33FDLIi
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments