रिया और शोविक ने एनसीबी को ड्रग्स से जुड़े 24 बॉलीवुड सेलेब्स के नाम बताए; स्टार्स के घर तक मरिजुआना से लेकर कोकीन तक की सप्लाई

अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के मामले में जांच क्या शुरू हुई पूरा बॉलीवुड ही बेनकाब हो गया। सुशांत की गर्ल फ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चतुर्वेदी और मुंबई के चार ड्रग पेडलर्स ने बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन का बड़ा खुलासा किया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के सामने रिया और शोविक ने दो दर्जन से ज्यादा बॉलीवुड सेलेब्स के नाम बताए जो ड्रग्स लेते हैं। इसमें कई बड़े एक्टर, एक्ट्रेस, फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर शामिल हैं।

इसके अलावा उन पार्टियों के बारे में भी जानकारी दी, जहां ड्रग्स ली जाती है। अब एनसीबी इन सभी सेलेब्स पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। बताया जाता है कि जल्द ही इन्हें एनसीबी की तरफ से समन भेजा जा सकता है।

ड्रग सिंडिकेट में शामिल लोगों की लिस्ट भी तैयार
रिया, शोविक और चार ड्रग पेडलर्स से पूछताछ के बाद एनसीबी ने 25 से ज्यादा लोगों की लिस्ट बनाई है, जिन पर ड्रग सिंडिकेट में शामिल होने का शक है। इसमें भी कई बॉलीवुड हस्तियां शामिल हैं, जो मरिजुआना से लेकर हाई क्वालिटी कोकीन तक लेते थे। एनसीबी ने इन बयानों के आधार पर ही कहा कि रिया और शोविक ड्रग सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर्स हैं।

दिल्ली और गोवा में उतरते हैं बड़े कंसाइनमेंट, कनाडा से जुड़े हैं तार
2 सितंबर को ड्रग ट्रैफिकर फयाज अहमद को एनसीबी ने गोवा से गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में फयाज ने भी बॉलीवुड और ड्रग माफिया को लेकर कई बड़े खुलासे किए थे। फयाज ने बताया था कि कुछ दिनों पहले ही ड्रग्स का एक बड़ा कंसाइनमेंट नई दिल्ली के फॉरेन पोस्ट ऑफिस में आया था। इसे कनाडा के रहने वाले दान पटेल नाम के शख्स ने भेजा था। इसका भारत में रहकर ड्रग्स का कारोबार करने वाले वाले कई लोगों से सीधा कनेक्शन है।
फयाज के मुताबिक आमतौर पर ड्रग्स के बड़े कंसाइनमेंट दिल्ली या फिर गोवा के कैलंगुट-अंजुना रोड स्थित एक दुकान पर आते हैं। यहां से मुंबई में एक्टिव पेडलर्स तक भेजे जाते हैं। एक ग्राम बड की कीमत 5 हजार से 6 हजार रुपए तक होती है। इसका खुलासा एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने किया था, जिन पर रिया मामले की जांच का जिम्मा है।

अमेरिका में भी पकड़ा गया था रैकेट, बॉलीवुड कनेक्शन सामने आया था
सितंबर 2019 में अमेरिका की ड्रग एनफोर्समेंट एजेंसी (डीईए) ने सबसे बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया था। उस वक्त भी इसमें भारतीय कनेक्शन सामने आया था। आरोप लगा था कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का एक पूर्व सहयोगी और भारत की एक दवा कंपनी भी इस रैकेट में शामिल है। इस दवा कंपनी में मैंड्रेक्स और एफेड्रिन जैसे ड्रग बनाए जाते थे। इसके अलावा बॉलीवुड की दो एक्ट्रेस के नाम भी शामिल आए थे। जिन पर केन्या से ड्रग्स लेकर इंटरनेशनल लेवल पर सप्लाई करने का आरोप लगा था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
ड्रग मामले में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hbmhGE
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments