केंद्रीय मंत्री अठावले बोले- गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल को भाजपा में शामिल हो जाना चाहिए, कांग्रेस में उनका अपमान हो रहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भाजपा में शामिल होने की सलाह दी है। अठावले ने कहा, "आजाद और सिब्बल पर राहुल गांधी भाजपा से मिलीभगत के आरोप लगा चुके हैं। इसलिए, दोनों को ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में आ जाना चाहिए।"

'जिन्होंने कांग्रेस को खड़ा किया, राहुल उन पर ही आरोप लगा रहे'
नरेंद्र मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री अठावले ने कहा, "अगर आजाद और सिब्बल का कांग्रेस में अपमान हो रहा है, तो उन्हें फैसला लेना चाहिए। जिन लोगों ने कांग्रेस को खड़ा किया, उन पर आरोप लगाकर राहुल गांधी गलत कर रहे हैं। एनडीए सरकार आगे भी सत्ता में रहेगी। अगले आम चुनाव में 350 सीटें मिलने की उम्मीद है। भाजपा आम लोगों की पार्टी है। सभी जातियों, वर्गों और धर्मों के लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं।"

23 नेताओं की चिट्ठी पर कांग्रेस की बैठक में हंगामा हुआ था
आजाद और सिब्बल कांग्रेस के उन 23 नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने पार्टी में बड़े बदलावों की मांग करते हुए सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी। 24 अगस्त को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में भी इस मुद्दे पर हंगामा हुआ था। बैठक के बीच खबर आई कि राहुल गांधी ने चिट्ठी लिखने वाले नेताओं पर भाजपा से साठगांठ करने के आरोप लगा दिए। आजाद और सिब्बल ने इस पर नाराजगी जताई, लेकिन बाद में दोनों ने कहा कि राहुल ने मिलीभगत जैसी कोई बात नहीं बोली।

आजाद ने कहा था- बदलाव नहीं हुए तो कांग्रेस 50 साल विपक्ष में बैठी रहेगी
आजाद ने वर्किंग कमेटी की बैठक के 3 दिन बाद यानी 27 अगस्त को फिर से पार्टी के प्रमुख पदों पर चुनाव करवाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि, "चुने हुए लोग लीड करेंगे तो पार्टी के लिए अच्छा होगा, नहीं तो कांग्रेस अगले 50 साल तक विपक्ष में बैठी रहेगी। हो सकता है कि नियुक्त (अपॉइंट) किए जाने वाले अध्यक्ष को 1% लोगों का भी समर्थन नहीं हो।"

कांग्रेस में उठापटक से जुड़ी आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. गुलाम नबी आजाद बोले- कांग्रेस में प्रमुख पदों पर चुनाव नहीं हुए तो 50 साल तक विपक्ष में ही बैठे रहेंगे

2. कांग्रेस में कलह: गुलाम नबी आजाद ने कहा- लेटर लीक हो गया तो क्या बड़ी बात हो गई, यह कोई सीक्रेट नहीं



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
आजाद (बाएं) और सिब्बल (बीच में) ने 24 अगस्त को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी के रवैए पर नाराजगी जताई थी। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar /national/news/ramdas-athawale-suggestion-to-ghulam-nabi-azad-kapil-sibal-should-exit-congress-join-bjp-127677513.html
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments