सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में लश्कर के दो आतंकी मार गिराए, दहशतगर्दों के साथ कल से चल रही थी मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर में अनंतनाग जिले के सिरहामा में गुरुवार सुबह दो आतंकी मारे गए। दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। यहां उनकी सुरक्षाबलों के साथ बुधवार से एनकाउंटर चल रही है। उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

एक दिन पहले पुलवामा में एक आतंकी मारा गया था

इससे पहले गुरुवार को पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था। मुठभेड़ त्राल क्षेत्र के मगहमा में हुई थी। उधर, बडगाम जिले में सीआरपीएफ पार्टी पर आतंकी हमले में एक जवान शहीद हुआ था।

अगस्त और में कश्मीर में मुठभेड़ में मारे गए दहशतगर्द

  • 17 सितंबर को श्रीनगर के बटमालू में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे।
  • 29 अगस्त को पुलवामा के जदूरा इलाके में सुरक्षाबलों ने शनिवार तड़के तीन आतंकियों को मार गिराया। सेना का एक जवान शहीद हो गया।
  • 28 अगस्त को शोपियां के किलूरा इलाके में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। एक को गिरफ्तार किया गया। ये अल बद्र आतंकी संगठन से जुड़े थे।
  • 19 अगस्त को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो मुठभेड़ हुई थीं। इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया था। इसी दिन हंदवाड़ा के गनीपोरा में दो आतंकी मारे गए थे।
  • 17 और 18 अगस्त को बारामूला के करीरी इलाके में मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था। इनमें लश्कर के दो कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर और उस्मान शामिल थे। हैदर बांदीपोरा हत्याओं का मुख्य साजिशकर्ता था। वह युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करता था। विदेशी आतंकी उस्मान ने भाजपा नेता वसीम बारी, उसके पिता और भाई की हत्या की थी।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर अनंतनाम में हुई मुठभेड़ के दौरान की है। यहां सुरक्षाबलों को मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार मिले हैं।


from Dainik Bhaskar /national/news/jammu-and-kashmirsirhama-anantnag-encounter-updates-127752126.html
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments