कंगना आज मुंबई में Y कैटेगरी की सुरक्षा में बेधड़क घूमेंगी या क्वारैंटाइन कर दी जाएंगी? दिल्ली में आज से दो और लाइनों पर मेट्रो शुरू होगी

देश की पूर्वी सीमाओं पर चीन से तनाव है, लेकिन दो वजहों से मुंबई भी सुर्खियों में है। पहली वजह है कंगना रनोट और दूसरी है रिया चक्रवर्ती। तो चलिए, शुरू करते हैं आज की मॉर्निंग न्यूज़ ब्रीफ...

आज इन 3 इवेंट्स पर रहेगी नजर
1.
आज कंगना Y कैटेगरी की सुरक्षा में मुंबई पहुंच सकती हैं। 7 दिन में वापसी का टिकट नहीं दिखाया तो एयरपोर्ट पर ही उनके हाथ पर क्वारैंटाइन की मुहर लग सकती है।
2. दिल्ली मेट्रो की ब्लू और पिंक लाइन पर 171 दिन बाद आज से मेट्रो शुरू होगी। सोमवार से सिर्फ यलो लाइन शुरू हुई थी।
3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्‍यप्रदेश के स्ट्रीट वेंडर्स से लाइव चर्चा करेंगे। यह चर्चा स्वनिधि योजना के तहत होगी। इस योजना के जरिए स्ट्रीट वेंडर्स को 10 हजार रुपए का कर्ज मिलता है।

अब कल की 7 महत्वपूर्ण खबरें

1. चीन ने फिर झूठा दावा किया
एलओसी पर भारत की ओर से फायरिंग किए जाने के चीन के दावे को हमारी सेना ने झूठा बताया है। सेना ने कहा- 7 सितंबर को चीन की फौज हमारी फॉरवर्ड पोजीशन के करीब आने की कोशिश कर रही थी। उनके पास रॉड, भाले और धारदार हथियार थे। जब चीनी सैनिकों को रोका गया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।
-पढ़ें पूरी खबर

2. रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के 84 दिन बाद रिया चक्रवर्ती मंगलवार को गिरफ्तार हो गईं। तीन एजेंसियां सीबीआई, ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) रिया के खिलाफ जांच कर रही हैं। एनसीबी ने ड्रग्स केस में रिया को अरेस्ट किया है।
-पढ़ें पूरी खबर

3. स्कूल खुलेंगे, लेकिन आंशिक तौर पर
21 सितंबर से स्कूल खुलने जा रहे हैं, लेकिन आंशिक तौर पर। वह भी 9वीं से 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए। ऐसे स्टूडेंट्स टीचर्स से गाइडेंस लेने के लिए तय टाइम स्लॉट में स्कूल जा सकेंगे। इसके लिए सरकार ने मंगलवार को गाइडलाइन जारी कर दी।
-पढ़ें पूरी खबर

4. रूस ने कोरोना वैक्सीन 'स्पूतनिक वी' लॉन्च की
कोरोना वैक्सीन को लेकर एक और उम्मीद भरी खबर। रूस ने वैक्सीन 'स्पूतनिक वी' पब्लिक के लिए रिलीज कर दी है। हालांकि, यह नहीं बताया गया कि वैक्सीनेशन सरकार करेगी या इसे बाजार में उतारा जाएगा।
-पढ़ें पूरी खबर

5. बिहार में इस बार मास्क की बहार
भाजपा ने बिहार चुनाव से पहले सुशांत राजपूत की फोटो वाले 30 हजार मास्क बांटे हैं। वहीं, लोजपा ने बिहारी फर्स्ट वाले दो लाख मास्क बनाने का ऑर्डर दिया है। मिथिला पेंटिंग्स वाले मास्क भी चर्चा में हैं।
-पढ़ें पूरी खबर

6. कोरोना के बाद हार्ट और लंग्स खुद रिपेयर हो जाते हैं
कोरोना से हार्ट और लंग्स को लंबे समय तक नुकसान नहीं पहुंचता। ऑस्ट्रिया के रिसर्चर्स का दावा है कि संक्रमण खत्म होने के तीन महीने बाद हार्ट और लंग्स खुद-ब-खुद रिपेयर होने लगते हैं।
-पढ़ें पूरी खबर

7. आईपीएल की बायो-बबल दुनिया
बायो-बबल यानी ऐसा माहौल, जिसमें रहने वाले लोग बाहरी दुनिया से पूरी तरह कट जाएं। कोरोना से बचाव के लिए आईपीएल में इस बार ऐसा ही होने जा रहा है। सभी खिलाड़ी, कोच, सपोर्ट स्टाफ और मैच ऑफिशियल्स बायो-बबल में हैं। यानी एक तय दायरे के बाद इन लोगों के करीब कोई नहीं पहुंच सकेगा।
- पढ़ें पूरी खबर

अब 9 सितंबर का इतिहास
1920:
अलीगढ़ के एंग्लो ओरियंटल कॉलेज का नाम बदलकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी किया गया था।
1945: पहली बार कम्प्यूटर बग की खोज हुई थी।
1949: भारत की संविधान सभा ने हिंदी को राजभाषा के रूप में स्वीकार किया था।
1967: एक्टर अक्षय कुमार का जन्म हुआ।

रूसी विचारक लियो टॉलस्टॉय का 1828 में आज ही के दिन जन्म हुआ था। उनके उपन्यास ‘युद्ध और शान्ति’ और ‘आन्ना करेनिना’ साहित्यिक जगत में बहुत मशहूर हैं। पढ़ें उन्हीं का एक विचार जो भारतीय राजनीति में तब चर्चा में आया, जब राहुल गांधी ने कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए इसका इस्तेमाल किया...



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Will Kangana go rogue or quarantine the security of Y category in Mumbai today? Metro will start on two more lines in Delhi from today


from Dainik Bhaskar /national/news/will-kangana-go-rogue-or-quarantine-the-security-of-y-category-in-mumbai-today-metro-will-start-on-two-more-lines-in-delhi-from-today-127700891.html
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments