तस्वीरों में मोदी-योगी के साथ दिख रहा ये शख्स हाथरस केस में दुष्कर्म के आरोपी का पिता है? जानिए पूरा सच

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ खड़े एक शख्स की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। दावा किया जा रहा है कि ये शख्स हाथरस में 19 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी संदीप का पिता है।

और सच क्या है ?

  • दैनिक भास्कर की रिपोर्ट से ये पुष्टि होती है कि हाथरस केस में संदीप नाम का शख्स मुख्य आरोपी है। हालांकि, इंटरनेट पर हमें ऐसी कोई खबर नहीं मिली, जिसमें ये जिक्र हो कि संदीप के पिता के भाजपा नेताओं से कोई संबंध अब तक सामने आए हैं।
  • वायरल हो रही फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से बोलता हिंदुस्तान नाम की वेबसाइट पर हमें एक साल पुरानी खबर मिली। इस खबर में तस्वीर में मोदी के साथ खड़े दिख रहे शख्स को श्याम प्रकाश द्विवेदी बताया गया है।
  • दावे से जुड़े की वर्ड सर्च करने से कुछ मीडिया रिपोर्ट हमारे सामने आईं। इनसे पता चलता है कि श्याम प्रकाश द्विवेदी, भाजपा के युवा मोर्चा, काशी प्रांत के पूर्व उपाध्यक्ष हैं। श्याम प्रकाश पर एक युवती ने गैंगरेप का आरोप लगाया है। आरोप है कि जमीन दिलाने के बहाने बुलाकर श्याम प्रकाश और उद्योगपति राशिद फरीदी ने युवती के साथ बलात्कार किया था। भाजपा नेता अभी फरार है।
  • भाजपा नेता श्यामप्रकाश द्विवेदी के नाम पर बने अलग-अलग सोशल मीडिया हैंडल्स पर भी उसी शख्स की तस्वीर है। जिसे संदीप का पिता बताया जा रहा है।
  • इन सबसे स्पष्ट है कि वायरल हो रही फोटो में मोदी और योगी के साथ खड़ा दिख रहा शख्स संदीप का पिता नहीं है। बल्कि एक अन्य दुष्कर्म मामले का फरार आरोपी भाजपा नेता श्याम प्रकाश द्विवेदी है।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Fact Check: This person seen in the pictures with Modi-Yogi is the father of the accused of rape in the Hathras case? Know the whole truth


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3juX77M
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments